दिल्ली में बेकाबू कोरोना को मात देने के लिए अब अमित शाह ने संभाली कमान...

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए कई अहम फैसले लिए गए है. दिल्ली में अब ट्रिपल टेस्टिंग से कोरोना को नियंत्रण किया जाएगा. बता दें कि दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम केजरीवाल और दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक की. जिसमें कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने का फैसला लिया गया.

अमित शाह ने ट्वीट किया कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर तीन गुना कर दिया जाएगा.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेंमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. दिल्ली के छोटे अस्पतालों तक कोरोना के लिए सही जानकारी और दिशा निर्देश देने के लिए मोदी सरकार ने AIIMS में टेलीफोनिक गाइडेंस के लिए वरिष्ठ डॉक्टर्स की एक कमेटी बनाने का निर्णय लिया है. जिससे नीचे तक सर्वश्रेष्ठ प्रणालियों का संचार किया जा सके. इसका हेल्पलाइन नं. कल जारी हो जाएगा.

बैठक की जानकारी देते हुए अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के कन्टेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट मैपिंग अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जायेगा, जिसकी रिपोर्ट 1 सप्ताह में आ जाएगी. साथ ही अच्छे से मॉनिटरिंग हो,इसके लिए वहां हर व्यक्ति के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश कोरोना से पूरी सतर्कता और सहभागिता के साथ लड़ा है. कई स्वयंसेवी संस्थाएं बहुत उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं. इस क्रम में सरकार ने स्कॉउट गाइड, NCC,NSS और अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं को इस महामारी में स्वास्थ्य सेवाओं में वालंटियर के नाते जोड़ने का निर्णय लिया है.

बताते चले कि देश में कोरोना के केस 3 लाख को पार कर गए है. कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 9 हजार को पार कर गया है. जिससे भारत का नंबर कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गया है. कोरोना के तेजी से बढ़ते आंकड़े सभी को चिंता में डाल रहे है. रोजाना कोरोना के केस 10 हजार को पार कर रहे है. कोरोना से प्रभावित होने वाले राज्यों में दिल्ली का नंबर महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद आता है.

Comments