कम्पोजिट बिल्डिंग परिसर में शुरू हुई तोड़फोड़


बिलासपुर। बिलासपुर शहर के पुराने कंपोजिट बिल्डिंग परिसर के भीतर आज तड़के सुबह से नगर निगम और जिला प्रशासन के अमले ने तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम देना शुरू कर दिया।
इस वक्त भी मौके पर वहां दो तीन एक्सीवेटर लगे हुए हैं जो पूरे कब्जे को ध्वस्त कर मलबा में बदल रहे हैं। आज इस कार्रवाई को देखने खुद मुख्य सचिव श्री आरपी मंडल पहुंचे हुए थे। मौके पर अभी भी श्री जुगल सिंह ठाकुर समेत नगर निगम का अमला तोड़फोड़ की कार्यवाही और उसकी देखरेख में लगा हुआ है।
जानकारी मिली है कि शिक्षा विभाग और रजिस्ट्री ऑफिस से लगी स्टांप वेंडरों की सभी दुकानें तथा शिक्षा विभाग का एक भवन गिरा कर ध्वस्त कर दिया जाएगा। और  कम्पोजिट बिल्डिंग परिसर को सिंचाई विभाग के प्रार्थना भवन वाले परिसर से जोड़ दिया जाएगा। कलेक्ट्रेट की दिशा से कम्पोजिट बिल्डिंग में घुसने पर बाईं ओर मौजूद स्टांप वेंडरों के ठीहे और चाय पान की दुकानें यथावत रहेंगी। जबकि शिक्षा विभाग की बिल्डिंग और रजिस्ट्री ऑफिस से लगा हुआ पूरा कब्जा तोड़फोड़ कर धराशाई कर दिया जाएगा। यहां विशाल न्यू रजिस्ट्री भवन समेत कुछ और निर्माण होने हैं। जिसके बारे में अभी सभी जिम्मेदार लोग अधिकारिक रूप से जानकारी देने से परहेज कर रहे हैं। इस परिसर मैं चल रही तोड़फोड़ की कार्यवाही को देखकर साफ लग रहा है कि परिसर के आधे से अधिक स्टांप वेंडरों के ठीहे तोड़फोड़ की कार्रवाई की जद में आने से बच जाएंगे।

Comments